कोलेस्ट्रॉल कम करने के लिए काफी है एक 'प्यार भरा चुंबन'

कोलेस्ट्रॉल कम करने के लिए काफी है एक 'प्यार भरा चुंबन'

सेहतराग टीम

फरवरी का महीना प्यार का महीना कहलाता है। क्योंकि इस महीने में वेलेंटाइन वीक आता है। हालांकि वेलेंटाइन के एक दिन पहले किस डे मनाया जाता है। इस दिन अपने साथी को किस करना प्यार जाहिर करने का एक तरीका होता है। लेकिन आज हम इस तरीके से हमारे सेहत पर क्या असर पड़ता है वह आपको बताएंगे।

पढ़ें- ठंड में अपने होंठों को इन तरीकों से बनाएं कोमल और खूबसूरत

किस डे 13 तारीख को मनाया जाता है। वही प्यार जाहिर करने का यह एक खास अंदाज होता है। प्यार इजहार करने का ही एक खास अंदाज होता है किस करना। प्यार और भरोसे का प्रतीक है किस करना। ऐसा कहा भी जाता है कि कोई भी व्‍यक्‍ति अपने पहले चुंबन के अहसास को कभी नहीं भूलता है।

ऐसे करता है स्‍वास्‍थ्‍य पर असर

किस वैसे तो रोमांस का हिस्सा है ही लेकिन इसके हेल्थ बेनेफिट्स भी होते हैं। डॉक्टरों के मुताबिक, एक रोमांटिक किस तनाव घटाने में भी मदद करता है और बैड कोलेस्ट्रोल को भी घटाता है। इतना ही नहीं, किस करने का तरीका आपके साथी की भावना को भी जाहिर करता है। फोरहेड किस, फ्रेंच किस, सिंगल लिप किस, हैंड किस, चीक, एयर किस हर किस का अलग तरीका होता है, लेकिन उसका अहसास सिर्फ प्रेम होता है। प्‍यार जताना होता है।

इसे भी पढ़ें-

सेक्‍स संबंध बनाने में परेशानी? ये हो सकती हैं वजहें

अधिकतर पुरुषों में हो रही है टेस्टोस्टेरोन की कमी, एक्सपर्ट ने एक्सरसाइज को बताया बेस्ट इलाज

कहीं आप कॉन्डम यूज करते समय ये गलतियां तो नहीं कर रहे हैं?

जल्द पिता बनने के लिए पुरुष इन तरीकों से बढ़ा सकते हैं स्पर्म काउंट, आज से ही कर दें शुरू

ये लक्षण बताते हैं कि आपको लग गई है सेक्स की लत

कई यौन समस्याओं का समाधान करता है लौंग

 

 

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।